Hello Everyone,

जैसा की internet तो हम सभी रोज़ इस्तेमाल करते है ,आज की इस पोस्ट में, में बात करने वाला हूँ इंटरनेट की उस काली दुनिया के बारे में जिसके बारे में आप शयद ही जानते होंगे।

Dark Web In hindi

दोस्तों google, Facebook, Twitter, Instagram यह सब surface web है, इसके आलावा इंटरनेट की एक और दुनिया है जिसे हम बोलते है Deep Web/Dark Web . ये इंटरनेट की वो काली दुनिया है जंहा illegal काम होते है,जैसे Human trafficking, vapons बेचना, जिस्म का कारोबार, drugs बेचना etc ये सारी चीज़ें यंहा बिकती है।

अब में आपको बताऊंगा ये dangerous क्यों है,जब dark web की शुरुवात जो हुई थी तो इसका उद्देश्य इतना था ताकि जरुरत पड़ने पर इसे human safety के लिए इस्तेमाल किया जा सके,पर धीरे धीरे इसका misuse होना शुरू हो गया । दुनिया में जितने भी तरह के ड्रग्स है वो सब यंहा मिलते है।

dark web में जो भी काम होता है सब hidden Ip से होता है। जैसे आप और आपका दोस्त आपस में contact करते है तो इसमें जो चीज़ इस्तेमाल होती है उसे Ip address बोलते है ये हमारे कंप्यूटर,लैपटॉप ,मोबाइल में होता है। अगर आप हैकिंग भी करते है तो आपको अपने कंप्यूटर की Ip address की जरुरत पड़ती है। लेकिन जब आप Dark Web में entry करते है तो जो Dark Web का मालिक है उसका admin है आपको देख सकता है आपके मोबाइल से call कर सकता है , आपका डाटा निकाल सकता है, मतलब आप जिस भी gadget से डार्क वेब में entry करेंगे तो डार्क वेब का ओनर आपके गैजेट को takeover कर सकता है।

डार्क वेब पर ऐसी बहुत सारी videos है जिनका पता नहीं क्या मतलब है,surface web पुरे इंटरनेट का सिर्फ 4  % ही है 96 % डार्क वेब है। ऐसी चीज़ें जो गूगल पर नहीं मिल सकती वो deep web में मिलती है। कुछ लोग तो ये भी बोलते है की जो डार्क वेब में आत्माये भी बिकती है और यंहा पर एलियंस भी होते है।

“Dark  Web के कुछ footage”

दोस्तों डार्क वेब बहुत जयादा खतरनाक है तो कभी भी इसमें घुसने की कोशिस बिलकुल ना करें।

 

 

अगर अापके पास ऐसा कोई Article है ,जिसे अाप लोगो के साथ Share करना चाहते है तो अाप उसे हमे भेज सकते है. हमे Email करे - Gazabjankari@gmail.com पर अपना नाम के साथ। हम अपके Article को यंहा Gazabjankari पर Share करेंगे।

Comments

comments