why attracting wrong guys

why attracting wrong guys

दोस्तों आप सबमे से कुछ ऐसे लोग होंगे जो हमेशा ही ये सोचते होंगे की आपके दोस्तों या रिस्तेदारो में एक में से ऐसा अकेला में ही क्यों जिसे आज तक true love नहीं मिला आखिर मेरे में ऐसी क्या कमी है , जबकि बाकी सभी को true love first टाइम में ही मिल जाता है। जबकि आप एक बुरा रिश्ते से दूसरे में चले गए पर आपको true love नहीं मिला ।

why attracting wrong guys

क्यों आप हमेशा गलत लड़की या गलत लड़के की तरफ आकर्षित होते हो और गलती कर बैठते हो?

यह question  कई महिलाएं,आदमी अपने आप से पूछती होंगी।

अगर इस बात पर गोर करे तो, “में ही क्यू ” सवाल कई लोग जानने की कोशिस करते है, आज की इस पोस्ट में- हम आपको इन्ही सवालों में से कुछ के जवाब देने की कोशिस करेंगे।

  • क्यों सच्चा प्यार हमेशा मेरे से हिस्से में नहीं आता?
  • क्यों मैं हमेशा गलत आदमी/महिला की और आकर्षित होता हूँ?
  • क्यों मैं प्यार में unlucky  रहा हूँ?

why attracting wrong guys

चूंकि ज्यादातर लोग universe के law को जानते ही नहीं है या वो ये decide हे नहीं कर पाते, ये सब natural है जो भी इंसान relationship में करता है, उसको results में सामने वाले से ज्यादा उम्मीदें होती है।

यही कारण है कि लोग last में इसे भाग्य, किस्मत, या परिस्थितियों के रूप में नाम निकाल देते है। इन सब्दो का कोई मतलब नहीं जब हम कुछ  explain नहीं  कर सकते हो।  ये बहुत ही आसान होता है अपनी problems का दूसरे पर blame डालना जबकि हमे इसे खुद ही अंदर से सोचना चाहिए।

हम गरीब हैं, तो यह अर्थव्यवस्था या सरकार की वजह से है। हम प्यार में बदकिस्मत हैं, तो यह भाग्य या परिस्थितियोंकी वजह से ये सवाल हमारे खुद के होते है।

“If we are poor it’s because of the economy or the government. If we are unlucky in love it’s because of fate and circumstances, and thinking that we could even remotely be responsible for it is out of the question”

why attracting wrong guys

तो चलिए ये वक़्त खोज करने का है.

ज्ञान ही शक्ति है। “Knowledge is power”

हाँ, ज्ञान ही शक्ति  है, knowledge की कमी के कारण आप कमजोर  है और “परिस्थितियों” के शिकार हो सकते है।

मुझपर विश्वास करो, मैं जानता हूँ कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ, और मैं आपको इस बात के बारे में 1 sec में बताता हूँ।

जब आप सोचते है की आखिर ये मेरे साथ ही क्यों होता है आप भावुक हो जाते है।

question – पर आखिर क्यों?

क्योंकि आप पीड़ित हैं, लेकिन वास्तव में आप नहीं जानते कि आप किस चीज़ से पीड़ित हैं?  एक परिणाम के रूप में, आप अपनी आत्मा को दूसरे को बेक रहे  हैं, और उसे बता रहे है की वो आपको बचा ले। में ये बात अच्छी तरह जनता हूँ में भी ऐसी परिस्थितियों से गुजर चूका हूँ।

जब मैं भी ऐसे बुरे रिश्ते से पीड़ित था में भी ऐसी ही बातें सोचता था, आखिर में ही क्यों मुझे बुरा लग रहा था। ये पोस्ट मेरा खुद का अनुभव है। ऐसा ही आज के इस बदलते वक़्त में रोज किसी न किसी के साथ होता है।

why attracting wrong guys

तो दोस्तों अपने आपको unlucky न माने अगर आपको true love नहीं मिला, Unhealthy रिलेशन टाइम और दिमाग दोनों खराब रखता है। अगर आप relationship में है तो उसे बैलेंस करके चले। अगर आप गलत करना जानते है, तो आपको सही करना भी आना चाहिए।

why attracting wrong guys

 सच्चा प्यार किस्मत वालों को मिलता है और आपके पास है तो उसकी कदर करना सीखे और अपने रिलेशनशिप को healthy बनाये रक्खे। 
अगर अापके पास ऐसा कोई Article है ,जिसे अाप लोगो के साथ Share करना चाहते है तो अाप उसे हमे भेज सकते है. हमे Email करे - Gazabjankari@gmail.com पर अपना नाम के साथ। हम अपके Article को यंहा Gazabjankari पर Share करेंगे।

Comments

comments